शिक्षक-शिक्षिका ने रचाई प्रेम विवाह

हेमंत कुमार 

सिमरिया: सिमरिया थाना परिसर में सोमवार को शिक्षक शिक्षिका ने प्रेम विवाह रचाई। शिक्षक अजय कुमार सिंह चंदवा थाना के चकला गांव निवासी ने शिक्षिका मौसमी कुमारी सिमरिया बस्ती के अशोक प्रसाद की पुत्री से विवाह रचाई। 

यह प्रेम विवाह दोनों ने अपनी राजी खुशी से ग्रामीणों के समक्ष, यहां के थाना परिसर में थाना प्रभारी नंदलाल यादव के उपस्थिति में रचाई। प्रेमिका और प्रेमी ने एक दूसरे को बरमाला पहनाया तथा प्रेमी ने प्रेमिका की माॅग मे सिंदूर भर के एक दूसरे के हो गये।

जानकारी के अनुसार दोनों युगल जोड़ी एक ही विद्यालय जेके चिल्ड्रेन एकाडमी सिमरिया में शिक्षक-शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। एक ही विद्यालय में पढ़ाने से दोनों के बीच प्रेम हो गया। पांच वर्षों से इनका प्रेम का परवान चढ़ना जारी रहा। इसी कारण प्रेमिका ने दो वर्ष पूर्व विद्यालय में पढ़ाना छोड़ दी। 

लेकिन कहावत है ना प्रेम की प्रवाह से कौन बच पाया है। दोनों समाज के बंधन की अनदेखी करते हुए बंधन सुत्र में बन्ध गये। परिजनों ने जम कर मिठाइयां बाटी तथा दोनों को दीर्घायु होने का आशीर्वाद दिए। मौक़े पर भोला सिंह, जयप्रकाश सिह, प्रताप सिंह, प्रद्युमन सिंह, सत्य नारायण सिंह, शिबू सिह, आलोक सिह, आदी दर्जनों लोग मौजुद थे।

Advertisements