राशि की अवैध निकासी के विरोध में जनप्रतिनिधियों का धरना जारी

मनिका़ : मनरेगा, 14वें वित्त आयोग और शौचालय निर्माण की योजनाओं में फरजी निकासी के विरुद्ध मनिका प्रखंड कार्यालय के समक्ष पंचायत समिति सदस्यों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने दूसरे दिन भी धरना जारी। धरने को संबोधित करते हुए पंचायत समिति सदस्य गोविंद पासवान ने कहा कि अगर चल रहे धरना के तीन दिनों के भीतर इन योजनाओं की जांच कर दोषियों पर प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाती है तो इस धरना-प्रदर्शन को भूख हड़ताल में तब्दील कर दिया जायेगा।

उन्होंने आगे कहा कि मनिका मुखिया उषा देवी एवं अन्य प्रखंड कर्मियों की मिलीभगत से सरकारी योजनाओं की राशि का जम कर बंदरबांट किया जा रहा है। कई योजनाओं में बिना कार्य कराये ही राशि की निकासी कर ली गयी है।

कांग्रेस नेता सुरेंद्र पासवान ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाये जा रहे शौचालय निर्माण में लाभुकों के खाते में राशि न डाल कर बिचौलयों के खाते में राशि स्थानांतरित की जा रही है।

 

जो प्रावधानों का उल्लंघन है. धरना के दूसरे दिन प्रदर्शनकारियों ने प्रखंड कार्यालय परिसर में बाबा साहेब की जयंती मनायी. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अांबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. मौके पर विश्वनाथ पासवान, वार्ड सदस्य अशोक सिंह, अमरदीप पासवान, दिनेश्वर सिंह, शिव राम, सत्यम गुप्ता, विकास, शंभु पासवान, मिथिलेश पासवान, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष सतेंद्र यादव समेत कई लोग उपस्थित थे

Advertisements