​आस्था गैस एजेन्सी में एसडीओ का औचक निरीक्षण

सोनु कुमार

मेदिनीनगर: प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में हेरा फेरी करने वाले आस्था गैस एजेंसी के कार्यालय मे एसडीएम नैन्सी सहाय ने किया औचक निरीक्षण। जाँच में कई अनियमितता सामने आयी। बिना गैस मिले लाभुक के नाम से 2 बार कैशमेमो कटा पाया गया।

एजेंसी के पोर्टल पर और रजिस्टर में अलग अलग तिथी में गैस कनेक्शन इशू  किया मिला है। स्टॉक जाँच के बाद पता चल पाएगा की आखिर कितने उपभोक्ताओं का गैस के साथा हेराफेरी किया गया है। आस्था गैस एजेंसी के अलावे, अन्य गैस एजेंसियों का भी जाँच किया गया।  

इधर मीडिया में खबर आने के बाद एजेंसी संचालकों ने सदर प्रखंड सहित अन्य प्रखंडों में कल ही लाभुकों को गैस प्रदान कर दिए है। लक्ष्मी देवी को कल ही एजेंसी ने गैस दिया गया है। गैस देते वक्त एजेंसी संचालक रजिस्टर में बैक डेट लगाने की बात कह रहे थे पर लक्ष्मी देवी के पड़ोसियों ने इसका विरोध किया। तब उन्हें कल की डेट की गैस कनेक्शन रिसिविंग मिल पाया। 

लक्ष्मी देवी काफी डरी हुई है। आसपास के लोगों ने बताया कि एजेंसी संचालक इंद्रदेव राम खुद लक्ष्मी के घर आये थे और उनके साथ हथियार से लैस उनके बॉडीगार्ड भी था। लक्ष्मी को इस बात का भय है कि एजेंसी संचालक उसके साथ कोई अप्रिय घटना को अंजाम न दे।

Advertisements