​पत्थलगडा में अखबार का बंडल रोका, पत्रकारों को दी धमकी


सोनु कुमार।

दैनिक भास्कर के पत्रकार जितेन्द्र तिवारी और दैनिक जागरण के चेतन पाण्डेय को दिया मारने की धमकी

 थाना प्रभारी के हस्तक्षेप के बाद नौ बजे के बाद बंटा अखबार
पत्थलगडा : खबर छपने से नाराज बरवाडीह के कुछ युवाओं ने शनिवार को पत्थलगडा के सुभाष चौक पर जमकर बवाल काटा। उन्होंने साढ़े तीन घंटे तक पत्थलगडा में दैनिक भास्कर और दैनिक जागरण का अखबार नहीं बंटने दिया। थाना प्रभारी नवीन कुमार रजक, पाठकों व बुद्धिजिवीओं के हस्तक्षेप के बाद पत्थलगडा व आसपास के क्षेत्रों में पेपर का वितरण हो पाया। समय से पेपर नहीं मिलने से पाठकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार के अंक में पत्थलगडा प्रखंड के बरवाडीह गांव में रामनवमी जुलूस से संबंधित खबर अखबारों में छपा गया। रावण के वेश में महंगा पड़ा लघुशंका करना, शीर्षक से खबर छपी थी। जुलूस में रावण का किरदार निभा रहा युवक नशा के कारण गिर जा रहा था। जिसके कारण उसके स्थान पर झांकी में किसी दूसरे को रावण का किरदार दिया गया। जिसके कारण बरवाडीह में रामनवमी की झांकी व जुलूस में थोड़ी व्यवधान हुई। 

इसकी खबर छपने के बाद बरवाडीह पूजा समिति के कई लोग नाराज हो गये। उन्होंने कहा कि यह धर्म व आस्था के साथ खिलवाड़ है। पत्रकारों को खबर नहीं छापना चाहिए था। उन्होंने अहले सुबह सुभाष चौक पर ही हॉकर से अखबार का बंडल को अपने कब्जे में लेना चाहा और अखबार नहीं बाटनें दिया। वे हॉकर व पत्रकारों को जान से मारने की धमकी दी। 

अखबार नहीं बंटने से नाराज पाठक संबंधित लोगों को समझाने लगे तो वे भड़क गये व हंगामा करने लगे। थाना प्रभारी नवीन रजक के हस्तक्षेप के बाद पत्थलगडा में साढ़े नौ बजे के बाद अखबार वितरण का काम शुरू पाया। हंगामा करने वाले लोग पत्रकार जितेन्द्र तिवारी व चेतन पाण्डेय को जान से मारने व इनके अखबार को पत्थलगडा में नहीं बेचने देने की सरेआम धमकी दी|

Advertisements