पाकिस्तान ने दंगल फिल्म से बिना राष्ट्रीय गान और राष्ट्र (तिरंगा) को प्रदर्शित करने को कहा तो आमिर ने फिल्म को ही पाकिस्तान में रिलीज करने से मना कर दिया।

जब दंगल को पाकिस्तान में प्रदर्शित करने की बात आई तो पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने दंगल फिल्म से राष्ट्रीय गान और राष्ट्रीय झंडा (तिरंगा) वाला सीन बिना प्रदर्शन करने को कहा गया। आमिर ने इस पर आपत्ति जताते हुए फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज करने से इंकार कर दिया।

देश छोडऩे वाले बयान पर पूरे देश में आलोचना का शिकार बने आमिर खान एक बार फिर सोशल मीडिया पर छा गए। लेकिन इस बार निगेटिव नहीं पॉजिटिव वे में, हाल ही में दंगल जैसी फिल्म में पहलवान की भूमिका निभाकर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले आमिर खान एक बार फिर चर्चा में आ गए। दरअसल, मामला आमिर की दंगल से जुड़ा है।

इस बात पर आमिर खान की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया यूर्जस जमकर आमिर खान की तारीफ कर रहे हैं। कईयों ने आमिर की तारीफ करते हुए कहा आमिर ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो सच्चे देशभक्त हैं। एक यूजर्स ने आमिर के लिए दंगल स्टाइल में लिखा कि जे हुई ना बात। एक यूजर्स ने लिखा कि आमिर ने इस कदम के बाद अब भी क्या उन्हें पाकिस्तान भेजा जाएगा। 
गौरतलब है कि आमिर ने एक मीडिया हाऊस के कार्यक्रम में असहिष्णुता के सवाल पर कहा था हमारे आसपास होने वाली घटनाओं में मेरी पत्नि किरण डर जाती है और वो कभी-कभी कहती है कि हमें अपने बच्चों के साथ किसी और देश रहने चले जाना चाहिए।
उन्हें यह भी कहा था कि यह सिर्फ उसका एक विचार था। लेकिन हमारा देश छोडऩे का कोई इरादा नहीं है। इस बयान के बाद पूरे देश में आमिर खान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए। उन्हें देशद्रोही और पाकिस्तान चले जाने तक जैसी बातें कहीं गईं।

Advertisements