​धोनी की नई पारी : बन गए इस कंपनी के CEO, टेबल पर लगाई जीवा की फोटो

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी जिंदगी की एक नई पारी शुरू की है. सोमवार को वे एक कंपनी के सीईओ बन गए हैं. उन्होंने
गल्फ ऑयल इंडिया के सीईओ का जिम्मा संभाला. हालांकि, इस पोस्ट पर वे सिर्फ एक ही दिन के लिए अप्वाइंट हुए थे. बता दें कि इस कंपनी से धोनी का रिश्ता पुराना है. 2011 में वे गल्फ इंडिया के ब्रांड अंबेसडर बने थे. टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी अपने शौक पूरा कर रहे हैं.

पूर्व भारतीय कप्तान सोमवार को गल्फ ऑयल इंडिया के मुंबई स्थित मुख्यालय पहुंचे और जिम्मेदारी ली. टीम इंडिया की जर्सी में दिखाई देने वाले धोनी फॉर्मल ड्रेस में और सीईओ वाले तेवर में नजर आए. सीईओ के रूप में धोनी ने कंपनी के सभी खास मीटिंग में हिस्सा लिया. उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए.धोनी के दोस्त अरूण पांडे ने बताया, “धोनी का ऑयल एंड नेचुरल गैस कंपनी गल्फ इंडिया के साथ पुराना रिश्ता है. वह कॉर्पोरेट सीईओ कैसे कामकाज करता है, इसे समझना चाहते थे.”

2011 में वे इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर चुने गए थे. पांडेय ने कहा कि धोनी और कंपनी के लिए काफी समय बाद स्पेशल डे था. 5 अप्रैल से देश में आईपीएल शुरू होने जा रहा है. धोनी पुणे सुपर जायंट्स का हिस्सा हैं. हालांकि, उनसे कप्तानी ले ली गई है पर वे धूम मचाने को तैयार हैं. उनकी जगह टीम मैनेजमेंट ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को जिम्मा दिया है.

धोनी ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ अपना अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था. उसके बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्सा लिया. झारखंड की टीम को उन्होंने सेमीफाइनल में पहुंचाया था. गौरतलब यह है कि इस साल जनवरी में धोनी ने वनडे की कप्तानी छोड़ दी थी।।

Advertisements