​ पूर्व उपमहापौर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह की गोली मारकर हत्‍या

धनबाद। मार्च 21, स्टील गेट के समीप सरेआम गोलियों से   पूर्व उपमहापौर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह को गोलियों से भूना।

फॉर्च्यूनर को घेर किया हमला।

शहर के व्यस्ततम क्षेत्र स्टील गेट (सरायढेला) के समीप मंगलवार की शाम सात बजे के करीब धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर और कांग्रेस नेता नीरज सिंह (32) समेत चार लोगों की हत्यारो ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्यारे बाइक पर सवार थे और घटना को अंजाम देने के बाद भागने में भी सफल गए। घटनास्थल के समीप नीरज के चचेरे भाई, झरिया के विधायक संजीव सिंह का आवास (कुंती निवास) है।

 प्राप्त समाचार के अनुसार नीरज सिंह अपनी फॉर्च्यूनर (जेएच-10 एआर 4500) से सरायढेला स्थित अपने आवास रघुकुल लौट रहे थे। वे ड्राइवर के साथ आगे की सीट पर बैठे थे। उनके समर्थक अशोक यादव (सरायढे न्यू कॉलोनी) और एक निजी अंगरक्षक पीछे की सीट पर थे। स्टील गेट के पास दो दिन पहले बने स्पीड ब्रेकर पर नीरज की गाड़ी की रफ्तार कम होते ही दो बाइक पर सवार लगभग चार हमलावरों ने फॉर्च्यूनर को चारों तरफ से घेर कर गोलियों की बरसात कर दी। चारों तरफ शीशे पर गोलियों की कोई 50 सुराख बन गयी हैं। घटना के बाद वहां भगदड़ मच गयी। 

पुलिस की मदद से अगली सीट पर लुढ़के नीरज सिंह को कोई दो किमी दूर केंद्रीय हॉस्पिटल ले जाया गया। नीरज सिंह कोयलांचल के बेताज बादशाह स्व. सूर्य देव सिंह के भतीजे थे। उनके पिता राजनारायण सिंह का कुछ साल पहले ही निधन हो गया था। हालांकि सूर्यदेव सिंह के परिवार से उनकी नहीं पट रही थी।

सूर्यदेव सिंह के पुत्र संजीव सिंह झरिया से विधायक हैं। गत 29 जनवरी की शाम रघुकुल के पास ही संजीव सिंह के खासमखास रंजय सिंह की सरेशाम गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. उस घटना के बाद नीरज सिंह ने कहा था कि वह हत्या की राजनीति में विश्वास नहीं करते।

Advertisements